Ronaldo breaks another world record

रोनाल्डो ने तोड़ा एक और विश्व रिकॉर्ड: यूट्यूब चैनल लॉन्च करते ही 90 मिनट में बनाए 10 लाख सब्सक्राइबर्स

Ronaldo breaks another world record: पुर्तगाल के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बुधवार को रोनाल्डो ने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया, और सिर्फ 90 मिनट के भीतर 10 लाख सब्सक्राइबर्स हासिल कर लिए, जो यूट्यूब पर अब तक का सबसे तेज़ रिकॉर्ड है।

रोनाल्डो के फैंस उनके चैनल की सदस्यता लेने के लिए भारी संख्या में यूट्यूब पर उमड़ पड़े। खबर लिखे जाने तक रोनाल्डो के चैनल पर 13 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। रियल मैड्रिड के पूर्व स्टार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए चैनल लॉन्च की घोषणा की थी, जहां उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। रोनाल्डो के ‘एक्स’ प्लेटफॉर्म पर 112.5 मिलियन, फेसबुक पर 170 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

चैनल लॉन्च करते हुए रोनाल्डो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया, “इंतजार खत्म हो गया है। मेरा यूट्यूब चैनल आखिरकार जारी हो चुका है! इस नई यात्रा पर मेरे साथ जुड़ें।” उनके इस पोस्ट के कुछ घंटों के भीतर ही 1.69 मिलियन फैंस ने चैनल को सब्सक्राइब कर लिया। उनके पहले वीडियो को 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया है।

रोनाल्डो को लॉन्च के 24 घंटे के अंदर ही यूट्यूब का गोल्डन प्ले बटन भी मिल गया। उन्होंने इस खुशी को अपने बच्चों के साथ साझा किया और इसका वीडियो एक्स पर पोस्ट किया, जिसे देखकर उनके फैंस भी झूम उठे।

मेसी से आगे निकले रोनाल्डो

Ronaldo breaks another world record

रोनाल्डो के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी का भी एक यूट्यूब चैनल है, जिसके 2.27 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। मेसी का चैनल 2006 में लॉन्च किया गया था। रोनाल्डो का कहना है कि उनका चैनल न केवल उनके फुटबॉल करियर की कहानियों को लोगों तक पहुंचाएगा, बल्कि उनके फॉलोअर्स को उनके परिवार, स्वास्थ्य, पोषण, तैयारी, रिकवरी, शिक्षा और बिजनेस के बारे में भी जानकारी देगा।

रोनाल्डो, जिन्हें दुनिया के सर्वकालिक महान फुटबॉलरों में से एक माना जाता है, फिलहाल सऊदी प्रो लीग में अल नस्र के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में यूरो 2024 में भी भाग लिया, लेकिन अपनी टीम को खिताब नहीं दिला सके। 39 साल के इस फुटबॉलर का करियर अब अपने अंतिम चरण में है, लेकिन उनकी शारीरिक फिटनेस अब भी काबिले तारीफ है। हालांकि, उनके गोल करने की क्षमता में कुछ गिरावट आई है, जिसका उदाहरण यूरोपीय अभियान में देखा गया, जहां वह बॉक्स के अंदर से गोल नहीं कर सके थे।

4 1 4

ऐसा माना जा रहा है कि रोनाल्डो रिटायरमेंट के बाद कंटेंट क्रिएशन और अन्य व्यवसायों की ओर कदम बढ़ा सकते हैं, और उनका यूट्यूब चैनल इसी दिशा में पहला कदम है|

लुसाने डायमंड लीग में वापसी करेंगे नीरज चोपड़ा: जानें कब और कहां देखें मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *