Rahul Gandhi's visit to Prayagraj

राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा: संविधान सम्मान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे

Rahul Gandhi’s visit to Prayagraj : कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 24 अगस्त को प्रयागराज का दौरा करने जा रहे हैं। इस दौरान वह सिविल सोसाइटी द्वारा आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम प्रयागराज के महाराणा प्रताप चौराहे के पास स्थित एएमए कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा।

प्रयागराज में राहुल गांधी का स्वागत

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जानकारी दी कि राहुल गांधी अपने गृह जनपद प्रयागराज में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार आ रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस ने उनके स्वागत की विशेष तैयारियां की हैं। राहुल गांधी शनिवार को करीब चार बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। इसके बाद वे बुद्धिजीवियों के साथ वार्तालाप भी करेंगे।

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने संविधान बचाने की एक विशेष मुहिम छेड़ी थी। अजय राय ने बताया कि यह मुहिम अब रंग ला रही है और इसके व्यापक परिणाम सामने आ रहे हैं। इस सम्मेलन के माध्यम से राहुल गांधी संविधान की अहमियत और इसके संरक्षण पर जोर देंगे।

Rahul Gandhi's visit to Prayagraj

संविधान बचाने की मुहिम

बुद्धिजीवियों के साथ संवाद

राहुल गांधी के इस दौरे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बुद्धिजीवियों के साथ उनकी वार्तालाप होगी। इस दौरान वे समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद करेंगे और उनके विचारों को सुनेंगे। कांग्रेस के नेताओं के अनुसार, इस वार्ता का उद्देश्य संविधान के प्रति जागरूकता बढ़ाना और समाज के विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श करना है।

राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह उनके नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद उनके गृह जनपद का पहला दौरा है। कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक इस दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं और राहुल गांधी के स्वागत के लिए विशेष तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *