Jigra Box Office Collection Day 3

Jigra Box Office Collection Day 3: दर्शकों को लुभाने में असफल रही ‘जिगरा’, जानिए अब तक की कमाई

Jigra Box Office Collection Day 3: ‘Jigra’ failed to woo the audience, know the earnings so far : आलिया भट्ट और वेदांग रैना अभिनीत फिल्म ‘जिगरा’ ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। वसन बाला के निर्देशन में बनी यह फिल्म 13 अक्तूबर, शुक्रवार को रिलीज हुई थी। आलिया भट्ट के प्रशंसक इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें लगाए बैठे थे, खासकर इसलिए क्योंकि पहली बार आलिया इस फिल्म में एक्शन अवतार में नजर आईं। हालांकि, फिल्म का प्रमोशन जोरदार तरीके से किया गया, लेकिन दर्शकों के दिलों में वह जगह नहीं बना पाई जो उम्मीद की जा रही थी।

पहले दिन की कमाई: कमजोर शुरुआत

‘जिगरा’ को दशहरे के वीकेंड से ठीक पहले रिलीज किया गया था ताकि इसका फायदा बॉक्स ऑफिस पर मिल सके। लेकिन फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन उम्मीदों से काफी कम रहा। ओपनिंग डे पर ‘जिगरा’ ने मात्र 4.55 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म का बजट 80 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, ऐसे में इस कलेक्शन को काफी कमजोर माना जा रहा है।

फिल्म के कुछ शोज दर्शकों के अभाव में कैंसल करने पड़े, जो यह दर्शाता है कि दर्शकों को फिल्म की कहानी और प्रस्तुति लुभा नहीं पाई। वीकेंड और त्योहार का फायदा उठाने की योजना पूरी तरह से विफल होती नजर आई।

दूसरे दिन की कमाई: थोड़ा सुधार, लेकिन संतोषजनक नहीं

दूसरे दिन यानी दशहरे की छुट्टी का फायदा फिल्म को थोड़े-बहुत हद तक मिला। फिल्म ने दूसरे दिन 6.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। हालांकि, इस कलेक्शन को भी बहुत उत्साहजनक नहीं माना जा रहा है, क्योंकि फिल्म के प्रमोशन और स्टार पावर के हिसाब से इसकी कमाई बेहद कम है। आलिया भट्ट जैसे बड़े सितारे की फिल्म से यह कलेक्शन उम्मीदों से काफी कम है।

तीसरे दिन की कमाई: वीकेंड का थोड़ा फायदा

तीसरे दिन रविवार को ‘जिगरा’ को वीकेंड का थोड़ा लाभ मिला और फिल्म ने 4.72 करोड़ रुपये की कमाई की। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन अब तक 15.82 करोड़ रुपये हो गया है। हालांकि, यह आंकड़े फिल्म की लागत के मुकाबले काफी कम हैं और आने वाले दिनों में इसे बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता है, वरना फिल्म को फ्लॉप की श्रेणी में रखा जा सकता है।

कहानी में दम, लेकिन दर्शकों को नहीं आई पसंद

‘जिगरा’ की कहानी एक भाई-बहन के मजबूत रिश्ते पर आधारित है। फिल्म में आलिया भट्ट ने वेदांग रैना की बहन का किरदार निभाया है, जो किसी भी हद तक जाकर अपने भाई की सुरक्षा करती है। फिल्म की शुरुआत में दिखाया जाता है कि आलिया के किरदार के माता-पिता का बचपन में ही निधन हो जाता है, जिसके बाद वह अपने भाई के साथ एक कवच की तरह खड़ी रहती है।

फिल्म में आलिया भट्ट के एक्शन सीक्वेंस और इमोशनल पलों की काफी तारीफ की जा रही है, लेकिन फिल्म की कमजोर पटकथा और धीमी रफ्तार ने दर्शकों को बांधे रखने में असफलता हासिल की है।

आलिया भट्ट का एक्शन अवतार: नई कोशिश, लेकिन अधूरा प्रभाव

‘जिगरा’ में आलिया भट्ट का एक्शन अवतार फिल्म की प्रमुख यूएसपी थी। फिल्म के ट्रेलर से लेकर प्रमोशनल इवेंट्स तक, आलिया के इस नए अंदाज को लेकर खूब चर्चा हुई। हालांकि, बड़े पर्दे पर उनकी यह कोशिश दर्शकों को पूरी तरह प्रभावित नहीं कर पाई। एक्शन दृश्य अच्छी तरह फिल्माए गए थे, लेकिन कहानी की कमजोर पकड़ और प्लॉट की प्रेडिक्टिबिलिटी ने एक्शन के प्रभाव को कम कर दिया।

बॉक्स ऑफिस पर आगे की राह: क्या ‘जिगरा’ वापसी कर पाएगी?

अब तक के कलेक्शन को देखते हुए, ‘जिगरा’ के लिए आगे की राह कठिन नजर आ रही है। हालांकि, फिल्म को वीकडेज में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि आने वाले दिनों में कई अन्य बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। अगर ‘जिगरा’ अपने दर्शकों को नहीं खींच पाई, तो यह बॉक्स ऑफिस पर टिकने में मुश्किलें झेल सकती है।

वसन बाला के निर्देशन में बनाई गई यह फिल्म क्रिटिक्स से मिले-जुले रिव्यूज बटोर रही है, लेकिन यह रिव्यूज भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में ज्यादा फायदा पहुंचाते नजर नहीं आ रहे हैं। फिल्म के पास अब सिर्फ कुछ ही दिन हैं ताकि वह अपने बजट को कवर कर पाए और सफल हो सके।

फिल्म के प्रमोशन और मार्केटिंग में क्या रही कमी?

‘जिगरा’ के प्रमोशन को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। फिल्म का प्रमोशन बड़े स्तर पर किया गया था, लेकिन इसके बावजूद फिल्म वह हाइप क्रिएट नहीं कर पाई जो दूसरी बड़ी फिल्मों के लिए देखी जाती है। संभव है कि फिल्म के ट्रेलर से ही दर्शकों को अंदाजा हो गया हो कि कहानी में कुछ खास नया नहीं है।

आलिया भट्ट की पिछली फिल्मों की सफलता के मुकाबले ‘जिगरा’ काफी पीछे रह गई है। फिल्म के कमजोर प्रमोशन और कमज़ोर कंटेंट ने इसे दर्शकों तक पहुंचाने में असफलता दिलाई है।

क्या बदल सकता है ‘जिगरा’ का भाग्य?

‘जिगरा’ के लिए आगे की राह कठिन है, लेकिन अगर फिल्म वर्ड ऑफ माउथ के जरिए दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने में सफल होती है, तो कुछ उम्मीद बची है। फिल्म की कास्टिंग और आलिया भट्ट की स्टार पावर इसे थोड़ी राहत दिला सकती है, लेकिन इसके लिए फिल्म को कहानी और निर्देशन के मामले में बेहतर करना होगा।

निष्कर्ष: ‘जिगरा’ के लिए जरूरी है बड़ी छलांग

‘जिगरा’ की बॉक्स ऑफिस पर अब तक की परफॉर्मेंस से साफ है कि फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार नहीं मिल रहा है। आलिया भट्ट का एक्शन अवतार दर्शकों को सरप्राइज करने में विफल रहा है। फिल्म को बेहतर प्रमोशन और मजबूत कहानी की जरूरत थी, जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच सके। आने वाले दिनों में अगर फिल्म की कमाई में इजाफा नहीं हुआ, तो इसे फ्लॉप माना जा सकता है।

4o

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *