Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?

बिग बॉस 18 के प्रतिभागियों की नेटवर्थ: कौन है सबसे अमीर?

Bigg Boss 18 contestants’ net worth: Who is the richest? : रियलिटी शो बिग बॉस 18 अपने आकर्षक कंटेंट और विवादित मुद्दों के लिए जाना जाता है। इस शो में हर सीजन नए प्रतिभागी आते हैं, जो अपनी पर्सनल लाइफ, प्रोफेशनल करियर और शो में दिए गए टास्क को लेकर चर्चा में रहते हैं। बिग बॉस 18 के प्रतिभागियों की चर्चा अब उनकी नेटवर्थ को लेकर हो रही है। आइए जानते हैं, इस सीजन में शामिल प्रतिभागियों की संपत्ति और कौन है सबसे अमीर।

1. शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar)

शिल्पा शिरोडकर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं, जिन्हें फिल्मों जैसे हम, योद्धा, आंखें, अपराधी, दिल ही तो है में काम करने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, टीवी सीरियल एक मुट्ठी आसमान में भी उनका अभिनय सराहनीय रहा। शिल्पा की संपत्ति की बात करें तो वह इस सीजन की सबसे अमीर प्रतिभागी हैं, जिनकी नेटवर्थ 237 करोड़ रुपये है। यह बड़ी संपत्ति उन्हें इंडस्ट्री में अपने दशकों के करियर से हासिल हुई है।

2. करणवीर मेहरा (Karanvir Mehra)

खतरों के खिलाड़ी 14 के विजेता करणवीर मेहरा, अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। बिग बॉस 18 में हिस्सा लेने वाले करणवीर की नेटवर्थ करीब 12 करोड़ रुपये है। करणवीर ने टीवी इंडस्ट्री में कई सालों तक काम किया है और उनकी मेहनत का फल उनकी संपत्ति में नजर आता है।

3. विवियन डीसेना (Vivian Dsena)

Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?
विवियन डीसेना-शहजाद धामी – फोटो : इंस्टाग्राम

प्यार की ये एक कहानी और मधुबाला- एक इश्क एक जुनून जैसे लोकप्रिय टीवी शो से फेमस हुए अभिनेता विवियन डीसेना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2008 में कसम से शो से की थी। उनकी संपत्ति की बात करें तो विवियन की नेटवर्थ 20 करोड़ रुपये है, जो उन्हें टीवी इंडस्ट्री में कई सफल शो करने से मिली है।

4. शहजादा धामी (Shehzada Dhami)

शहजादा धामी अपने शो और विवादों के कारण मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। बिग बॉस 18 में शामिल इस प्रतिभागी की कुल नेटवर्थ करीब 6 करोड़ रुपये है। शहजादा ने अपने छोटे करियर में भी अच्छा पैसा कमाया है और वह अपनी पहचान बना चुके हैं।

5. हेमा शर्मा (Hema Sharma)

Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?
हेमा शर्मा- चुम दरांग – फोटो : इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर वायरल भाभी के नाम से मशहूर हेमा शर्मा एक इंटरनेट सेंसेशन हैं। उन्होंने दबंग 3, यमला पगला दीवाना फिर से, और वन डे: जस्टिस डिलिवर्ड जैसी फिल्मों में काम किया है। हेमा की संपत्ति की बात करें तो वह करीब 1 करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

6. चुम दरांग (Chum Darang)

अरुणाचल प्रदेश की अभिनेत्री चुम दरांग भी बिग बॉस 18 का हिस्सा हैं। चुम की नेटवर्थ 3 करोड़ रुपये है। उनके पास भले ही बड़ा करियर न हो, लेकिन उनकी प्रतिभा और काम ने उन्हें एक अच्छा मुकाम दिलाया है।

7. चाहत पांडे (Chahat Pandey)

Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?
चाहत पांडे-रजत दलाल – फोटो : इंस्टाग्राम

टीवी शो दुर्गा और हमारी बहु सिल्क में काम कर चुकीं चाहत पांडे भी बिग बॉस 18 की प्रतिभागी हैं। चाहत की नेटवर्थ करीब 7 करोड़ रुपये है। टीवी इंडस्ट्री में उनका योगदान उन्हें अच्छी संपत्ति का मालिक बनाता है।

8. रजत दलाल (Rajat Dalal)

रजत दलाल एक फिटनेस ट्रेनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 1.1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। रजत की नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर (करीब 25 करोड़ रुपये) है। उनकी सोशल मीडिया पॉपुलैरिटी और फिटनेस करियर ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है।

9. मुस्कान बामने (Muskan Bamne)

Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?
 मुस्कान बामने-नायरा बनर्जी – फोटो : इंस्टाग्राम

टीवी शो अनुपमा से फेमस हुईं मुस्कान बामने भी इस सीजन का हिस्सा हैं। उनकी संपत्ति की बात करें तो 15 से 20 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ मुस्कान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अनुपमा जैसे शो की सफलता ने मुस्कान को काफी लोकप्रियता और संपत्ति दी है।

10. नायरा बनर्जी (Naira Banerjee)

नायरा बनर्जी, जिन्हें मधुरिमा के नाम से भी जाना जाता है, ने फिल्मों और टीवी शोज में अपनी पहचान बनाई है। उनकी नेटवर्थ करीब 8 करोड़ रुपये है। नायरा का काम और उनका करियर उन्हें इस लिस्ट में एक मजबूत दावेदार बनाता है।

11. अविनाश मिश्रा (Avinash Mishra)

Bigg Boss 18 contestants' net worth: Who is the richest?
अविनाश मिश्रा-ईशा सिंह – फोटो : इंस्टाग्राम

टीवी अभिनेता अविनाश मिश्रा भी बिग बॉस 18 का हिस्सा हैं। अविनाश की संपत्ति की बात करें तो उनकी नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर (करीब 25 करोड़ रुपये) है। टीवी इंडस्ट्री में अविनाश का करियर तेजी से बढ़ा है और उनकी संपत्ति का आंकड़ा इसी का प्रमाण है।

12. ईशा सिंह (Eisha Singh)

अभिनेत्री ईशा सिंह अपने शो के कारण प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं। बिग बॉस 18 की इस प्रतिभागी की नेटवर्थ करीब 4 करोड़ रुपये है। ईशा ने टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है और उनके पास अच्छी संपत्ति है।

निष्कर्ष

बिग बॉस 18 के प्रतिभागियों की संपत्ति को देखकर यह साफ है कि इस सीजन में कई धनी और सफल व्यक्तित्व शामिल हुए हैं। जहां शिल्पा शिरोडकर 237 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर प्रतिभागी हैं, वहीं अन्य प्रतिभागी भी अपनी मेहनत से अच्छा खासा धन अर्जित कर चुके हैं। इन सभी प्रतिभागियों की संपत्ति उनके काम और करियर की सफलता को दर्शाती है, और शो के जरिए उनकी पहचान और बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *