SSC Stenographer Recruitment

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती: 9327 आवेदकों के आवेदन में मिलीं गलतियां, सुधार के लिए दो दिन का मौका

SSC Stenographer Recruitment: Mistakes found in the applications of 9327 applicants, two days chance for correction : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की स्टेनोग्राफर भर्ती प्रक्रिया में बड़ी संख्या में आवेदकों द्वारा की गई गलतियों का खुलासा हुआ है। SSC मध्य क्षेत्र (उत्तर प्रदेश और बिहार) के 1,37,256 आवेदकों में से 9327 आवेदकों के आवेदन में विभिन्न प्रकार की त्रुटियां पाई गई हैं। आयोग ने इन गलतियों को सुधारने के लिए आवेदकों को दो दिन का समय दिया है, और उन्हें इस संबंध में मैसेज और ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया है।

स्टेनोग्राफर भर्ती का विज्ञापन और आवेदन प्रक्रिया

SSC Stenographer Recruitment
फोटो : sarkariresulta.com

SSC ने 26 जुलाई को स्टेनोग्राफर के 2006 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था, जिसके लिए आवेदन 17 अगस्त तक लिए गए थे। इस भर्ती के लिए देशभर से लाखों युवाओं ने आवेदन किया, जिसमें मध्य क्षेत्र (यूपी और बिहार) से 1,37,256 आवेदकों ने हिस्सा लिया।

आवेदनों में मिलीं गलतियां

स्क्रीनिंग के दौरान आवेदकों के आवेदन पत्रों में कई तरह की गलतियां पाई गईं, जिनमें नाम की स्पेलिंग से लेकर शैक्षिक योग्यता की जानकारी और कोड आदि में त्रुटियां शामिल हैं।

सुधार का मौका

आयोग ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि गलतियों को सुधारने के लिए आवेदकों को दो दिन का मौका दिया जाएगा। अब, उन आवेदकों को जिन्होंने अपने आवेदन में गलतियां की हैं, दो दिन के भीतर इन त्रुटियों को सुधारने का अवसर प्रदान किया गया है। इस दौरान पोर्टल खुला रहेगा और आवेदक अपने आवेदन पत्र को सही कर सकते हैं।

कोई दूसरा मौका नहीं मिलेगा

यह ध्यान देने योग्य है कि दो दिन के बाद आयोग की ओर से गलतियों को सुधारने के लिए कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए, जिन आवेदकों के आवेदन में गलतियां हैं, उन्हें जल्द से जल्द अपने आवेदन को दुरुस्त करना चाहिए।

SSC की इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि योग्य और टैलेंटेड उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में कोई दिक्कत न हो और सभी आवेदकों को उचित मौका मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *