Neeraj Chopra will return to Lausanne Diamond League

लुसाने डायमंड लीग में वापसी करेंगे नीरज चोपड़ा: जानें कब और कहां देखें मुकाबला

Neeraj Chopra will return to Lausanne Diamond League: भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर से मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं। लुसाने डायमंड लीग में नीरज के पास अपनी जीत की हैट्रिक पूरी करने का बेहतरीन मौका है। नीरज का लुसाने में अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है, जहां उन्होंने 2022 में 89.08 मीटर और 2023 में 87.66 मीटर के थ्रो के साथ जीत हासिल की थी।

पेरिस ओलंपिक के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे नीरज

पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। गुरुवार को लुसाने डायमंड लीग में नीरज अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। हालांकि, ओलंपिक के बाद से नीरज ग्रोइन की चोट से परेशान थे और उम्मीद की जा रही थी कि वह कुछ समय के लिए ब्रेक लेंगे। लेकिन उन्होंने डायमंड लीग के लुसाने चरण में खेलने का निर्णय लिया है।

Neeraj Chopra will return to Lausanne Diamond League

सत्र के अंत में सर्जरी का निर्णय

नीरज चोपड़ा, जो दो बार ओलंपिक पदक जीत चुके हैं, ने कहा था कि वह अपनी चोट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सत्र के अंत में वह सर्जरी के बारे में कोई निर्णय लेंगे। 13 सितंबर को होने वाले डायमंड लीग फाइनल से पहले नीरज पूरी तरह से फिट होने की कोशिश करेंगे। पेरिस ओलंपिक में नीरज ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता था, लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम के 92.97 मीटर के थ्रो के कारण वे स्वर्ण पदक से चूक गए थे।

लुसाने में नीरज का शानदार रिकॉर्ड

लुसाने Diamond लीग में नीरज का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। 2022 और 2023 में यहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और विजेता बने। इस बार भी नीरज के पास लुसाने में हैट्रिक लगाने का सुनहरा मौका है। डायमंड लीग में शीर्ष छह में बने रहने के लिए नीरज को इस मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

लुसाने डायमंड लीग का लाइव टेलीकास्ट

अगर आप नीरज चोपड़ा के इस मुकाबले को लाइव देखना चाहते हैं तो यहां पूरी जानकारी है:

नीरज के फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि नीरज इस बार भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हमें गौरवान्वित करेंगे।  

aaj ki news 27

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *